Kinja पर वेबसाइट कैसे बनाएं How to create a website on Kinja

यह बहुत ही अच्छी वेबसाइट है। और इसका Domain Authority भी अच्छा है। आप चाहें तो check कर सकते हैं। और यह हमें फ्री में Backlink Submission की सुविधा प्रदान करता है। बस इसमें आपको अपने किसी भी ईमेल खाते से Signup करना होगा। अगर पहले से ही खाता है तो, आपको Login करना होगा। बस आप इसमें लॉगिन कीजिये और अपने हिसाब से इसे Customize करें। इसके लिए सबसे पहले आपको नीचे दिए गए चित्र में Signup/Login Icon पर Click करना होगा।



Signup/Login


इसके बाद आपके सामने Signup/Login⇓ का Option होगा। इसमें भी कुछ हैं। जो आपको निम्न प्रकार मिलेंगे।



Facebook:- 

इसमें आप अपने Facebook Account से भी कर सकते हैं। बस इसके लिए अपना Facebook Account Login  होना जरूरी है।

Twitter:- 

यहां आप अपने Twitter Account से भी Connect करके Login कर सकते हैं। इसके लिए भी आपको अपना Twitter Account  Login करना होगा।

Google:- 

यहां आप बड़ी आसानी से अपने Personal Email Address से भी Login/ Signup कर सकते हैं। इसके बाद आपको Verify करना होगा। जो कि आपको एक Email की मदद से करना होगा। यानी वह ईमेल आपके Personal Email Inbox में आएगा। बस एक Click की मदद से आसानी से Verify कर पाएंगे।

Burner account





















अगर आपके पास पहले से Login Detail है, तो आप पर No. 4 Click कर सकते हैं। और आप वहां Fill करके Login कर सकते हैं।

Signup


यह तो हमने सीख लिया है। अगर हमें किसी और ईमेल से करना हो तो हम कैसे करेंगे? इसे हम अब सीखेंगे। इसके लिए ऊपर दिए 4 No. Option पर Click करेंगे। इसके बाद कुछ ऐसा Interface देखने को मिलेगा। जो नीचे⇓ दर्शाया गया है।




1. यहां आपको अपना Username Type करना होगा। आप जिस किसी Subject या Niche से वेबसाइट बनाना चाहते हैं, वो यहां Type करें।

2. इसके बाद "i'm not a robot" पर Click करें।

3. यह सब करने के बाद आपको "Create Account" पर Click करना होगा। जो कि चित्र में दर्शाया गया है। यह अभी Highlight नहीं है। लेकिन जैसे ही पूरी और सही जानकारी Fill की जाती है, तो यह Highlight हो जाता है।

Password:- 

यहां आपको विशेष ध्यान देना होगा। क्योंकि एक बार Password खो जाने पर आप उसे वापस नहीं पा सकते। इसलिए नीचे दिए गए चित्र अनुसार इसे यहां से पहले ही Copy⇓ कर लें।

इसके बाद "Got it, let's get started" पर Click करें।



इस तरह आपका Account Signup हो जायेगा।

Kinja Profile


यहां आपका Account बनकर तैयार हो चुका है। अब आपको Right Side में कुछ महत्वपूर्ण बिंदु नजर आ रहे होंगे। जैसे :- Search, Subscribe and Profile etc.... आप इसे यहां⇓ देख सकते हैं।


Compose a Post:- 


आप Compose a Post पर Click करके बड़ी आसानी से अपना अच्छा सा Article लिखकर उसमे अपनी Official Website का Back Link रख सकते हैं। और आप इस High Authority website Kinja का Link Juice अपनी साइट के लिए पा सकते हैं।

इस तरह आप इस पर Link Building करके अपनी Site के लिए Link Accounting बढ़ा सकते हैं। और अपनी Site की Ranking सुधार सकते हैं।

I hope कि आपको यह Article पसंद आया होगा। अगर फिर भी आपके जहन में कोई सवाल है, तो कमेंट जरूर करें।

(धन्यवाद)

Comments