Top Web 2.0 Sites List for Backlinks and SEO Benefits in Hindi

बैकलिंक्स क्या हैं और कैसे हमें क्रिएट करने चाहिए? हमने इस बारे में पहले से ही आपके लिए एक लेख तैयार करके प्रकाशित कर दिया है। ऐसी जानकारी के लिए आप नीच दिए लिंक्स को ओपन करके जानकारी हासिल कर सकते हैं।

इन्हें जरूर पढ़ें:↴↴↴






और जो हम यहां कुछ web 2.o websites आपके साथ शेयर कर रहे हैं, वे एक अच्छे DA, PA के साथ हाई अथॉरिटी की मालिक हैं। और साथ ही हमें अच्छा बैकलिंक्स भी फ्री में प्रदान करती हैं। ऐसी ही कुछ साइट्स की लिस्ट नीचे⇓ दी गयी है......

Best Web 2.O Websites



NoWebsite LinkPADASample
01                   https://medium.com/                                 96                 96                    View

02                  http://instructables.com/                             94                 92                    View

03                  https://www.change.org/                            94                 74                    View

04                 https://www.bloglovin.com/                       91                 74                   View                                      
05                https://www.strikingly.com/                        90                  64                   View



ऐसे ही बेहतर सैंपल देखने के लिए आप यहां से हमारी शीट भी देख सकते हैं। web 2.o websites की शीट का लिंक मैंने आपको नीचे⇓ दे दिया है। और अगर आप बैकलिंक्स हमसे क्रिएट करवाना चाहते हैं, तो आप हमसे सम्पर्क भी कर सकते हैं।

web 2.o websites Sheet


तो यहां से आपने अच्छी web 2.o websites की लिस्ट को देखा है। इसमें ज्यादातर वेबसाइट Do Follow Link प्रदान करती हैं। लेकिन कुछ वेबसाइट No Follow Link  भी प्रदान करती हैं। लेकिन हाई डोमेन ऑथिरिटी व ट्रैफिक होने की वजह से हमें दोनों ही प्रकार के बैकलिंक्स बनाने में फायदा होता है। जिससे हम अपनी ऑफिसियल वेबसाइट की भी रैंकिंग जल्दी होता देख सकते हैं।

मैं यहां आपको सैंपल के तौर पर कुछ ही web 2.o websites दिखाई हैं, लेकिन आपको ऊपर दी गयी शीट के अंदर ढेरों web 2.o websites मिल जाएँगी। मुझे उम्मीद है कि, आपको मेरा यह लेख बेहद पसंद आया होगा। लेकिन आपको जैसा भी लगा, इसके लिए आप मुझे कमेंट बॉक्स में कमेंट जरूर करें। ताकि मेरे द्वारा हुई किसी भी प्रकार की गलती को सुधार सकूं। और आपके लिए कुछ बेहतर कर सकूं।

(धन्यवाद)


Comments